icon

Need Help? call us free

+919161004525

Latest News

सिटीजन फोरम के आम सभा की बैठक में टोल प्लाजा बंद कराने को लेकर होगा आंदोलन अन्य कई बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुआ

महाराजगंज नगर के महालक्ष्मी लॉन में सिटीजन फोरम आम सभा की बैठक अध्यक्ष डॉ रमेंद्र कुमार मिश्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई। फोरम के खुली बैठक में सभी सदस्यों ने महाराजगंज जनपद के समस्याओं से संबंधित प्रस्ताव रखें, जिसमें सार्वजनिक रूप से टोल प्लाजा द्वारा अवैध वसूली और मुख्य चौराहे पर अतिक्रमण तथा नगरपालिका के विभिन्न मोहल्लों में जलजमाव की समस्या पर विचार विमर्श किया गया और यह तय किया गया इन मुद्दों को लेकर सिटीजन फोरम जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन देकर समस्या के समाधान का प्रयास करेगी और यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो फोरम आंदोलन की राह भी अपनाएगा ।
बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष डॉक्टर आरके मिश्र व महासचिव विमल कुमार पांडे ने कहा कि सिटिजन फोरम का गठन महाराजगंज की जन समस्याओं को लेकर हुआ था, कुछ विशेष समस्याओं को फोरम ने उठाकर समाधान भी कराया है परंतु अभी भी विकास के गति में महाराजगंज बहुत पीछे हैं और इसके लिए जनप्रतिनिधियों को जिला प्रशासन को और आवश्यकता पड़ने पर उत्तर प्रदेश तथा भारत सरकार को फोरम ज्ञापन पत्र और आवश्यकता पड़ने पर धरना और प्रदर्शनों के माध्यम से भी घेरते हुए जन समस्याओं को समाप्त करने का प्रयास करेगा।
बैठक को संबोधित करते हुए विधिक सलाहकार अवनीश नारायण त्रिपाठी ने कहा कि परतावल से महाराजगंज पांच डायवर्जन होने के बाद भी टोल प्लाजा पर गलत तरीके से अवैध वसूली की जा रही है यह तुरंत बंद किए जाने के लिए प्रयास किया जाना चाहिए।
मीडिया प्रभारी डॉ शांतिशरण मिश्र ने कहा कि महाराजगंज में रेलवे लाइन का ना होना मुख्य चौराहे पर अतिक्रमण कहीं ना कहीं यहां के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता को दर्शाता है उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे इस विशेष समस्या की ओर ध्यान दें।
डॉक्टर ज्योत्सना ओझा मिश्रा में महिला विकास और महिला स्वास्थ्य की दशा दिशा में फोरम को कार्यक्रम करने के लिए सुझाव दिए और महिलाओं को फोरम से जोड़ने की बात कही ।
उपाध्यक्ष केएम अग्रवाल कोषाध्यक्ष दिलीप शुक्ला डॉ राकेश राय कौशिक ने कहा कि फोरम को अपनी सकारात्मकता छोड़ कर थोड़ा आक्रामक होना चाहिए राष्ट्रीयता के साथ-साथ सामाजिक और सामयिक मुद्दों पर मुखर होना चाहिए हम सरकार और जनप्रतिनिधियों के अच्छे कार्यों की सराहना करें तो गलत कार्यों का विरोध भी करना चाहिए।
उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह सचिव शमशुल हुदा खान राम प्रकाश गुप्ता बृजेंद्र नाथ त्रिपाठी विजय सिंह संत विवेक गुप्ता डॉ शांति विजय मिश्रा ने फोरम की एक पत्रिका का संपादन किए जाने और नगर पालिका क्षेत्र के मोहल्लों के सड़क को दुरुस्त किए जाने की दिशा में सबका ध्यान आकृष्ट किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन देने की बात कही । डॉ गौरव मद्धेशिया ने महाराजगंज में एक पार्क का निर्माण करने सहित पीवीआर वगैरह बनाए जाने के लिए जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर यहां के जनप्रतिनिधियों को घेरने की बात कही।
आदित्य श्याम देव आत्माराम गुप्ता जवाहर लाल साहू पशुपति नाथ तिवारी हरिकेश बहादुर सिंह विजय पांडे सुनील मिश्रा विनोद गुप्ता आशुतोष शुक्ला ने काफी पुराने मुद्दे चांनकी घाट पुल के अप्रोच को लेकर अपनी बात उठाई और इस मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपकर इसे दुरुस्त कराए जाने का सुझाव दिया।
डॉ प्रमोद कुमार डॉ सुधाकर रहा है रितेश त्रिपाठी विजय जायसवाल और शमशाद अहमद में फोरम का एक कोर कमेटी बनाए जाने और उनके द्वारा फोरम के प्रत्येक मांग पत्रों की समीक्षा करने और आवश्यकता पड़ने पर आरटीआई वगैरह के माध्यम से प्रशासन और सरकार को घेरने के कार्य को लेकर सुझाव दिया।
बैठक के प्रारंभ में नए सदस्य के रूप में डॉक्टर कली गांधी मद्धेशिया डॉक्टर कामाख्या रंजन मिश्रा विवेक गुप्ता को फॉर्म की ओर से स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। बैठक का संचालन सचिव डॉ घनश्याम शर्मा ने किया।
बैठक में डॉ ओम प्रकाश श्रीवास्तव कपिल देव प्रजापति आशुतोष शुक्ला आलोक रंजन त्रिपाठी राजेश निषाद अविनाश मिश्रा डॉक्टर काशिफ अखिलेश्वर राव राजेश शर्मा अतुल पटेल मधुसूदन शुक्ला रितेश त्रिपाठी दशरथ गुप्ता रणजीत सिंह विजय जयसवाल वरूण त्रिपाठी अजय अग्रहरि गजेंद्र त्रिपाठी गणेश शंकर श्रीवास्तव वरुण बंसल अमरीष पटेल सहित फोरम के दर्जनों पदाधिकारियों का सदस्य उपस्थित रहे।